No icon

Zomato purchases Lucknow's company for delivery of food from drone

जोमैटो ने ड्रोन से फुड डिलिवरी के लिए लखनऊ की कंपनी खरीदी

नई दिल्ली। भारत में ड्रोन के माध्यम से फुड डिलिवरी करने के लिए ऑनलाइन ऑडरिंग एप जोमैटो ने बुधवार को लखनऊ की स्टार्टअप टेकइगल इनोवेसंस को खरीदने की घोषणा की है, जो विशेष रूप से ड्रोन पर काम करती है। कंपनी ने सौदे की रकम का खुलासा नहीं किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि टेकइगल जोमैटो को हब-टू-हब डिलिवरी नेटवर्क बनाने में मदद करेगी, जो हाइब्रिड मल्टी-रोटर ड्रोन्स से संचालित होगा। 

जोमैटो के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपिंदर गोयल ने कहा, "वर्तमान में हम हवाई नवाचारों के शुरुआती चरण में हैं और कल के निर्माण के लिए शुरुआती कदम उठा रहे हैं, जहां यूजर्स ऑनलाइन ऑर्डर करने पर ड्रोन से फुड की डिलिवरी की उम्मीद कर सकते हैं।"

टेकइगल की स्थापना आईआईटी-कानपुर के पूर्व छात्र विक्रम सिंह मीणा ने 2015 में की थी। गोयल ने कहा, "वर्तमान में हमारी पहली डिलिवरी मल्टी-रोटर ड्रोन्स से होगी, जो 5 किलोग्राम तक का भार उठा सकता है और ड्रोन डिलिवरी सर्किट की स्थापना करेगा, ताकि लास्ट माइल डिलिवरी में होनेवाली देरी कम हो।"

जोमैटो के 75,000 से ज्यादा रेस्टोरेंट पार्टनर्स हैं और यह देश के 100 से ज्यादा शहरों में फुड डिलिवरी सेवाएं मुहैया कराता है। मीणा ने कहा, "हम टीम का हिस्सा बनने के लिए रोमांचित हैं और एक साथ कुछ ऐसा निर्माण करेंगे, जो निश्चित रूप से भारत में खाद्य आपूर्ति श्रृंखला में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।"

Comment As:

Comment (0)