No icon

Today Petrol price 21 and diesel price rise 8 paisa per liter

साल के दूसरे सप्ताह में मिला झटका, चढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

नई दिल्ली। साल के दूसरे सप्ताह का पहला दिन कोई खास अच्छी खबर नहीं लेकर आया है। सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा देखने को मिला है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम में क्रमशः 21 और 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। 

जानकारों की मानें तो ओपेक देशों के प्रोडक्शन में कमी करने और क्रूड ऑयल के दाम में इजाफा होने के कारण ऐसा हुआ है। प्रोडक्शन में कमी के कारण आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफे का दौर जारी रह सकता है। पेट्रोल और डीजल के दाम में इफाफे के बाद अब आपको अपने शहर में कितने में मिलगा पेट्रोल-डीजल बताते हैं।

आईओसीएल के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 21 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम क्रमशः 68.50, 70.64, 74.16 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 22 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद यहां पर पेट्रोल के दाम 71.07 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।
 
आपको बता दें कि रविवार को पेट्रोल के दाम में स्थिरता रखी गई थी। जबकि देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमशः 62.24, 64.01, 65.12 और 65.70 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि रविवार को डीजल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती गई थी।

 

Comment As:

Comment (0)