No icon

IIT-M students get 30% increase in jobs offer

आईआईटी-एम के विद्यार्थियों को नौकरियों के ऑफर में 30 फीसदी वृद्धि

चेन्नई। वित्त वर्ष 2018-19 के लिए प्लेसमेंट के पहले चरण में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-मद्रास (आईआईटी-एम) के विद्यार्थियों के जॉब ऑफर में करीब 30 फीसदी वृद्धि दर्ज की गई है। एक बयान में मंगलवार को यह जानकारी दी गई। आईआईटी-एम ने कहा कि प्लेसमेंट के पहले चरण के शुरुआती तीन दिनों में (1 से 3 दिसंबर) 133 कंपनियों ने संस्थान के विद्यार्थियों को कुल 680 नौकरियों की पेशकश की। 

आईआईटी-एम ने एक बयान में कहा, "अगर 136 प्री-प्लेसमेंट ऑफर्स को भी जोड़ें तो तीसरे दिन के अंत में संस्थान के विद्यार्थियों को नौकरियों के कुल 816 प्रस्ताव मिले।" इनमें 13 अंतर्राष्ट्रीय नौकरियों की पेशकश भी शामिल है। अध्यापन वर्ष 2017-18 के दौरान 126 कंपनियों ने 526 ऑफर्स दिए, जिनमें से 20 स्टार्टअप्स कंपनियां थीं, जिन्होंने कुल 78 ऑफर्स दिए। 

आईआईटी-एम के सलाहकार (प्लेसमेंट्स) प्रोफेसर मनु संथानम ने कहा, "हमने इस साल प्लेसमेंट्स की अच्छी शुरुआत की है। हमें उम्मीद है कि यह मजबूती अगले चार दिनों तक भी बनी रहेगी।" आईआईटी-एम के मुताबिक, एनालिटिक्स, कंसल्टिंग और वित्त क्षेत्रों से 33 फीसदी नौकरियां आईं, जबकि कोर और शोध और विकास (आरएंडडी) क्षेत्र से 37 फीसदी नौकरियां आईं। सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र से 29 फीसदी और एफएमसीजी (तेज खपत उपभोक्ता वस्तुएं) क्षेत्र से एक फीसदी नौकरियों की पेशकश की गई।

Comment As:

Comment (0)