No icon

BJPMP Savitribai Phule resigns from the party, says, 'BJP is trying to create divisions in society'

भाजपा सांसद सावित्री बाई का पार्टी से इस्तीफा कहा, चौकीदार की नाक के नीचे लूटा जा रहा गरीबों का पैसा

बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद साध्वी सावित्री बाई फुले ने गुरुवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर सीधे प्रधानमंत्री पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि "चौकीदार की नाक के नीचे गरीबों का पैसा लूटा जा रहा है। भाजपा और आरएसएस समाज को बांटने व संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रही है।" साध्वी सावित्री बाई ने यहां भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे देने की घोषणा की। इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और आरएसएस पर जमकर हमला बोला।

सांसद ने कहा, "चौकीदार की नाक के नीचे गरीबों का पैसा लूटा जा रहा है। भाजपा और आरएसएस के लोग समाज को बांटने के काम में लगे हैं और बाबा साहेब के लिखे संविधान के साथ छेड़छाड़ कर उसे खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। विकास पर ध्यान न देकर मूर्तियां बनवाई जा रही हैं और अल्पसंख्यक व अनुसूचित वर्ग को धोखा दिया जा रहा है। इसलिए वह बाबा साहेब के परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं। लेकिन सांसद बनी रहूंगी।"

साध्वी सावित्री बाई फुले भाजपा के उन दलित सांसदों में शामिल हैं, जो भाजपा व केंद्र और राज्य सरकार पर अनदेखी करने का आरोप लगाती रही हैं। अभी हाल ही में मुख्यमंत्री योगी द्वारा हनुमान को दलित बताए जाने पर उन्होंने भगवान राम पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था, "राम मनुवादी और शक्तिहीन थे। अगर शक्तिहीन न होते तो अब तक मंदिर बन गया होता। हनुमान दलित थे, इसीलिए उन्हें इंसान से बंदर बना दिया गया और मुंह पर कालिख पोती गई व पूंछ लगा दी गई थी।" 

Comment As:

Comment (0)