No icon

Ending their home leg in confident with five-win DABANG DELHI KC secured another winning point defea

वीवो प्रो कबड्डी लीग: दिल्ली ने दबंगई के साथ किया घरेलू चरण का अंत

  • दबंग दिल्ली ने अंतिम घरेलू मुकाबले में तमिल थलाइवाज को 37-33 से मात दी
  • इसी के साथ दिल्ली इस सीजन में अपने घर में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन गई है 
  • घर में खेले छह मैचों में से दिल्ली ने पांच में जीत हासिल की है

नई दिल्ली। दबंग दिल्ली ने गुरुवार को प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे  सीजन में त्यागराज स्टेडियम में खेले गए मैच में तमिल थलाइवाज को 37-33 से मात दे घरेलू चरण का अंत जीत के साथ किया है। इसी के साथ दिल्ली इस सीजन में अपने घर में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बन गई है। घर में खेले छह मैचों में से दिल्ली ने पांच में जीत हासिल की है। कोई और टीम इस सीजन में अपने घर में अभी तक इतनी जीत हासिल नहीं कर पाई है। इसी के साथ उसने प्लेऑफ के लिए अपने कदम बढ़ा दिए हैं। 

दिल्ली की इस जीत से हालांकि हरियाणा स्टीलर्स को नुकसान हुआ है और वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। घर में शानदार फॉर्म में चल रही दिल्ली ने शुरू से ही मैच में अपना जलवा बनाए रखा। सातवें मिनट तक वह 6-2 से आगे थी। इस बढ़त को आगे ले जाते हुए दिल्ली 13वें मिनट में 13-8 से आगे हो गई। थलाइवाज की टीम वापसी नहीं कर पाई और दिल्ली ने पहले हाफ का अंत 16-11 के स्कोर के साथ किया। 

दूसरे हाफ में थलाइवाज वापसी करना चाहती थी, हालांकि मेजबान टीम ने उसके लिए राह मुश्किल कर रखी थी। 30वें मिनट तक दिल्ली 30-18 से आगे हो गई। आखिरी के 10 मिनटों में दिल्ली ने सात अंक लिए, लेकिन थलाइवाज ने वापसी की कोशिश नहीं छोड़ी और 15 अंक अपने नाम करते हुए जीत की राह तलाशानी चाही। दिल्ली के डिफेंस ने किसी तरह उसे रोके रखा और मैच जीतने नहीं दिया।

  • यूपी योद्धा ने हरियाणा को 1 अंक से हराया

इससे पूर्व खेले गए मुकाबले के पहले हाफ में तीन अंकों से पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ में शानदार वापसी करते हुए यूपी योद्धा ने इंटर-जोन चैलेंज के रोमांचक मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स को 30-29 से हरा दिया। यूपी की टीम यहां त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले हाफ में 12-15 से पीछे थी। टीम ने इसके बाद दूसरे हाफ में 17-16 की बढ़त हासिल कर ली। हालांकि मैच समाप्त होने से पांच मिनट पहले तक दोनों टीमें 26-26 से बराबरी पर थी। 

इसके बाद आखिरी मिनट में यूपी की टीम 30-28 से आगे हो गई और  फिर उसने 30-29 के स्कोर के साथ मैच समाप्त कर दिया। यूपी की 17 मैचों में यह कुल चौथी और लगातार पांचवीं हार के बाद पहली जीत है। टीम के अब 34 अंक हो गए हैं और वह जोन-बी में छठे से चौथे स्थान पर पहुंच गई है। हरियाणा को 18 मैचों में 11वीं हार का सामना करना पड़ा है। टीम 38 अंकों के साथ जोन-ए में पांचवें नंबर पर कायम है।  विजेता यूपी की ओर से श्रीकांत जाधव और प्रशांत कुमार राय ने  ़आठ-आठ जबकि सचिन कुमार ने छह और नितेश कुमार ने चार अंक जुटाए। टीम ने रेड से 19, टैकल से नौ और ऑलआउट से दो अंक हासिल किए। वहीं, हरियाणा के लिए कप्तान मोनू गोयत ने 11 और विकास कंडोला ने सात अंक बटोरे। हरियाणा को रेड से 22, टैकल से पांच और दो अतिरिक्त अंक प्राप्त हुआ। 

Comment As:

Comment (0)