No icon

Vijender, chasing the American dream

अमेरिका में पदार्पण को तैयार हैं विजेंदर

नई दिल्ली। भारत के पहले पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह अपना अगला मुकाबला अमेरिका में लड़ेंगे। यह अमेरिका में उनका पहला पेशेवर मुकाबला होगा और अपने पदार्पण के लिए यह मुक्केबाज पूरी तरह से तैयार है। विजेंदर ने हाल ही में विश्व के दिग्गज प्रमोटर बॉब अरुण का हाथ थामा है। विजेंदर पेशेवर मुक्केबाजी में अपना दम दिखा चुके हैं और डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक एंड ओरिएंटल सुपर मिडिल वेट चैम्पियन का बेल्ट ले चुके हैं। इसमें खास बात यह है कि ओलम्पिक पदक अपने नाम करने वाले विजेंदर ने अभी तक पेशेवर मुक्केबाजी में एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है। 

अपने नए प्रमोटर के साथ हाथ मिलाने पर विजेंदर ने कहा, "मैं अमेरिका में अपने पहले मुकाबले के लिए तैयार हूं और शीर्ष खिलाड़ियों के साथ मुकाबले का इंतजार कर रहा हूं। मेरा अगला मुकाबला अगले साल फरवरी के अंत में या मार्च की शुरुआत में हो सकता है। बहुत जल्द ही मैं और मेरे प्रमोटर नीरव, बॉब अरूण के साथ मुकाबला फाइनल करने पर आखिरी फैसला लेंगे।" 

विजेंदर ने अक्टूबर-2015 में पेशेवर मुक्केबाजी में कदम रखा था। विजेंदर ने अभी तक 10 पेशेवर मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। वह सात मुकाबलों में अपने विपक्षी को नॉकआउट करने में सफल रहे हैं। 
 

Comment As:

Comment (0)