No icon

Test trio of Mitch Starc, Josh Hazlewood and Pat Cummins ordered to rest for ODI series

वनडे सीरीज के लिए मिशेल, हेजलवुड, कमिंस को आराम

मेलबर्न। भारत के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने वनडे टीम में बड़े बदलाव किए हैं। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, इस सीजन में दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज खेलने वाली आस्ट्रेलिया टीम के केवल छह खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए टीम में बरकरार रखा गया है। 

इसके अलावा, काम के बढ़ते बोझ को ध्यान में रखते हुए तीन गेंदबाजों मिशेल स्टॉर्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस को तीन वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है। आस्ट्रेलिया टीम की बल्लेबाजी में भी बड़ा बदलाव हुआ है। ट्रेविस हेड, क्रिस लिन, डी आर्की शॉर्ट और बेन मैकडेरमोट में से किसी भी बल्लेबाज को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। 

सीए के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा, "वनडे क्रिकेट में निराशाजनक समय के कारण राष्ट्रीय चयन पैनल ने टीम के कोचों के साथ मिलकर इस प्रारूप में खिलाड़ियों के प्रदर्शन की समीक्षा की है और हमने कई ऐसे क्षेत्रों को ढूंढा है, जहां हमें सुधार की जरूरत है। इससे हम इस वनडे टीम को उसके संभव स्तर तक पहुंचा सकेंगे।"

हॉन्स ने कहा, "इसे और विश्व कप को ध्यान में रखते हुए हमने इस सीरीज के लिए उन खिलाड़ियों का चयन किया है, जो हमारे अनुसार मैच के विभिन्न स्तरों पर अलग-अलग प्रकार की भूमिका निभाने की क्षमता रखते हैं।"

आस्ट्रेलिया वनडे टीम : एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरेनड्रोफ, एलेक्स केरी, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, मिशेल मार्श, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, पीटर सिडल, बिली स्टानलेक, मार्कस स्टोइनिस और एडम जॉम्पा। 

Comment As:

Comment (0)