No icon

Seven Star Dhruvpal Godara Helps La Pegasus India Tie Polo Test Series Against Argentina All Stars 1

ध्रुवपाल गोदारा ने कराई पोलो टेस्ट सीरीज में ला पेगासस इंडिया की वापसी

  • ला पेगासस इंडिया ने अर्जेंटीना ऑल स्टार्स को 9-8 से हराया 
  • मेजबान टीम तीन मैचों की पोलो टेस्ट सीरीज में 1-1 की  बराबरी पर आई
  • ध्रुवपाल ने दूसरे टेस्ट में भारत के लिए सभी सातों गोल दागे   

नई दिल्ली। जयपुर के ध्रुवपाल गोदारा ने अपनी ला पेगासस इंडिया टीम के लिए सभी सात गोल करके मेजबान टीम अर्जेंटीना की ऑल स्टार टीम को 9-8 से हराया। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जयपुर पोलो ग्राउंड में तीन टेस्ट मैच के पोलो सीरीज़ को 1-1 करने में मदद की। 

अपने कप्तान और नेशनल पोलो एसोसिएशन के अध्यक्ष एडुआर्डो एस्ट्राडा की अगुवाई में विश्व-विजेता अर्जेंटीना ने पिछले सप्ताह जोधपुर में पहला टेस्ट मैच 13-10 से जीता था। दूसरे टेस्ट के परिणाम बाद अब 12 जनवरी, 2019 को नई दिल्ली में जयपुर पोलो ग्राउंड में ही आयोजित होने वाला तीसरा और अंतिम टेस्ट का रोमांच ज्यादा हो गया है।

भारत की 20-गोल टीम की तुलना में अर्जेंटीना की ऑल स्टार 22-गोल के टीम थी और इस कारण रविवार को खेले गए मैच की शुरुआत में ही भारतीयों को दो-गोल का लाभ दिया गया था। भारतीयों ने ध्रुव के कमाल के प्रदर्शन की बदौलत शुरुआती तीन चक्करों (सात मिनट का एक चक्कर) में कड़ा संघर्ष किया। भारतीय टीम हाफ टाइम तक 4-2 की बढ़त पर थी।

दूसरे हाफ में भी मुकाबला कड़ा हुआ। लेकिन भारतीयों ने मैच पर पकड़ बनाए रखी। इस दौरान ध्रुव ने शेष तीन चक्करों में पांच और स्कोर किए, जबकि अर्जेंटीना के खिलाड़ियों ने सिर्फ छह और गोल किए। मुकाबले के अंतिम समय में ध्रुव के पास अपना आठवां गोल करने का अवसर था, लेकिन वे एक सिटर पर चूक गए।
 

Comment As:

Comment (0)