No icon

G. Sathiyan stuns World No. 16 Marcos Freitas

साथियान ने वर्ल्ड नम्बर-16 फ्रीटास को हराया, ऑस्ट्रियन ओपन के अंतिम-16 दौर में पहुंचे 

मुम्बई। भारत के स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी जी. साथियान ने लिंज में जारी 2018 आईटीटीएफ वर्ल्ड टूर प्लेटिनम ऑस्ट्रियन ओपन में बड़ा उलटफेर करते हुए वर्ल्ड नम्बर 16 पुर्तगाल के मार्कोस फ्रीटास को हरा दिया। एकल ड्रॉ में शामिल एकमात्र भारतीय साथियान ने इस इलीट प्लेटिनम टूर्नामेंट के अंतिम-32 राउंड में गुरुवार रात को फ्रीटास को 4-3 से हराया।
वर्ल्ड नम्बर-35 साथियान ने पहला गेम 4-11 से गंवाने के हबाद जोरदार वापसी की और अपनी स्वाभाविक आक्रमकता दिखाते हुए बाकी के दो गेम 11-9, 11-9 से जीत लिए और 2-1 की बढ़त बना ली। पुर्तगाली खिलाड़ी हालांकि हार मानने के मूड में नहीं था। यही कारण है कि फ्रीटास ने अगले दो गेम 11-8. 11-6 से जीतते हुए मुकाबले को रोचक बना दिया। फ्रीटास 3-2 से आगे हो चुके थे।
साथियान के  लिए अब करो या मरो का वक्त था और उन्होंने पहले तो 11-9 की जीत के साथ मुकाबला 3-3 से बराबर कर लिया। अब इस मैच का फैसला अंतिम गेम पर निर्भर था और साथियान ने बेहतरीन मानसिक दृढ़ता का परिचय देते हुए 11-7 से गेम जीतकर मुकाबला अपने नाम किया। क्वार्टर फाइनल के लिए साथियान का सामना चीन के वर्ल्ड नम्बर-2 जू जिन से होगा।
Comment As:

Comment (0)