No icon

PWL-4: Ravi Kumar wins tie for Haryana Hammers

पीडब्लूएल-4: रवि कुमार ने हरियाणा हैमर्स के लिए जीती टाई

  • वर्ल्ड अंडर-23 चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता रवि ने टाई के अंतिम व निर्णायक मुकाबले में अनुभवी संदीप  तोमार को हराया
  • हरियाणा हैमर्स ने कड़े मुकाबले में एमपी योद्धा को 4-3 से पराजित किया
  • एमपी योद्धा की पूजा ढांडा अपना मुकाबला जूनियर वर्ल्ड चैम्पियन अनास्तासिया के हाथों हारीं

लुधियाना। वर्ल्ड अंडर-23 चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता रवि कुमार ने टाई का निर्णायक मुकाबला जीतकर म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन इंडोर स्टेडियम में चल रही प्रो रेस्लिंग लीग (पीडब्लूएल) के चौथे सत्र में शनिवार को हरियाणा हैमर्स को दूसरी जीत दिलाई। रवि ने 57 किलोग्राम के मुकाबले में एमपी योद्धा के अनुभवी पहलवान संदीप तोमर को 10-1 से हराया। हैमर्स ने 4-3 से जीता।

इससे पहले हरियाणा हैमर्स की जूनियर वर्ल्ड चैम्पियन अनास्तासिया निचिता ने पूजा ढांडा के खिलाफ एक्शन से भरपूर उच्च स्तर का मुकाबला जीता। 57 किलो यह महिला मुकाबला कभी पूजा के पक्ष में जाता नजर आ रहा था, तो कभी निचिता के पक्ष में। शानदार वापसी करने के लिए जानी जाने वालीं पूजा पहले राउंड में 0-3 से पिछड़ रही थीं लेकिन मोल्डोवा की पहलवान ने अपनी भारतीय प्रतिद्वंद्वी की एक नहीं चलने दी और आखिरकार 8-7 से मुकाबला जीत दिलाया। हरियाणा के 3-3 की बराबरी पर आने के बाद टाई का अंतिम मुकाबला निर्णायक बन गया।

इससे पहले शनिवार की शाम को यहां म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन इंडोर स्टेडियम में टाई के पहले मुकाबले 2018 वर्ल्ड चैम्पियनशिप के कांस्य पदकधारी अली शाबानोव ने आक्रामक शुरुआत की। उन्होंने 2017 कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप के गोल्ड मेडेलिस्ट दीपक को पटकनियां देकर 86 किलोग्राम कटेगरी की कुश्ती के पहले ही राउंड में आठ अंक बटोर लिये। हरियाणा हैमर्स के बेलारूसी पहलवान ने दूसरे राउंड में एमपी योद्धा के दीपक को कोई मौका नहीं दिया। शाबानोव ने 8-0 से मुकाबला जीतकर हरियाणा को शुरुआती बढ़त दिलाई।

एपी योद्धा की कोलंबियाई पहलवान एंद्रिया ओलाया ने 76 किलोग्राम के महिला मुकाबले में 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता किरन को जबर्दस्त टक्कर के बाद जीता। किरन मुकाबले के खत्म होने से 30 सेकेंड पहले तक 3-1 से बढ़त पर थीं लेकिन कोलंबियाई पहलवान ने न केवल किरन का प्रतिरोध तोड़ा बल्कि हरियाणा हैमर्स की पहलवान को पटकनी देकर और तीन अर्जित करते हुए 6-3 से मुकाबला जीत लिया। इस तरह एमपी योद्धा 1-1 की बराबरी पर आ गई।

एमपी योद्धा के यूरोपियन चैम्पियन हाजी अलियेव और हरियाणा हैमर्स के राष्ट्रीय चैम्पियन राजनीश के बीच 65 किलो का मुकाबला बेहद नजदीकी रहा। हालांकि  स्कोरलाइन कुछ और कहानी बयां करती है। 2-1 की बढ़ते के साथ रजनीश एक बड़ा उलटफेर करने की ओर बढ़ रहे थे लेकिन अजरबैजान के अनुभवी पहलवान ने भारतीय प्रतिद्वंद्वी को पटखनी देते हुए 5-2 से मुकाबला जीतकर एमपी योद्धा को 2-1 से आगे कर दिया।

62 किलो की महिला कटेगरी में एमपी योद्धा की 2018 यूरोपियन चैम्पियनशिप सिल्वर मेडेलिस्ट एलिसे मोनोलोवा और हरियाणा हैमर्स की यूरोपियन चैम्पियनशिप ब्रॉन्ज मेडेलिस्ट तात्याना ओमेल्चेन्को के बीच आज शाम का मुकाबला सर्वश्रेष्ठ रहा। अजरबैजान की इन दोनों पहलवानों ने जबर्दस्त कौशल दिखाया। तात्याना ने 6-5 से मुकाबला जीतकर हरियाणा को 2-2 की बराबरी पर ला दिया।

एमपी योद्धा के उक्रेनी पहलवान वासिल मिखाइलोव ने 74  किलोग्राम के मुकाबले में हरियाणा हैमर्स के प्रवीण राणा के खिलाफ नाटकीय अंदाज में वापसी करते हुए हार के मुंह से जीत छीनी। मिकाइलोव इस उच्च स्तर की कुश्ती के खत्म होने से 10 सेकेंड पहले तक 5-6 से पिछड़ रहे थे। लेकिन उन्होंने जबर्दस्त दांव लगाते हुए मुकाबला 7-6  से जीत लिया। 3-2 के स्कोर के साथ एमपी योद्धा फिर से बढ़त पर आ गए।

Comment As:

Comment (0)