Breaking News

आज भारत में लॉन्च हुआ Honda Amaze का अपडेट मॉडल, देखें क्या-क्या है नया

आज भारत में लॉन्च हुआ Honda Amaze का अपडेट मॉडल, देखें क्या-क्या है नया

16-05-18 03:05 PM Author J2M Automobile desk

नई दिल्ली। लंबे इंतजार के बाद होंडा ने नई अमेज 2018 भारत में लॉन्च कर दी है। होंडा अमेज की शुरुआती कीमत 5.60 रुपए है जो टॉप मॉडल में 9 लाख रुपए तक जाती है। होंडा ने इस कॉम्पैक्ट सेडान कार को चार वेरिएंट में पेश किया है। कंपनी ने कार में सुरक्षा का काफी ख्याल रखा है। हर वेरिएंट में डुअल एयरबैग मिलता है, एबीएस, चाइल्ड सीट माउंट और रियर पार्किंग सेंसर स्टैंडर्ड वेरिएंट में मिलता है। इस कार में कंपनी ने 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है, जो 90 हॉर्सपावर की ताकत पैदा करता है। वहीं डीजल वेरिएंट में कंपनी ने 1.5 लीटर का डीजल इंजन मौजूद है, जो 100 हॉर्सपावर की ताकत प्रदान करता है। कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वहीं कार 5 स्पीड यूनिट गियरबॉक्स के साथ आती है। डीजल और पेट्रोल दोनों ही वेरिएंट में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जा रहा है। ऑटोमेटिक वेरिएंट में कार की ताकत कम हो जाती है। हालांकि कंपनी ने ऐसा कार की सिटी राइड को बेहतर बनाने के लिए किया है। 

कंपनी ने ऑटोमेटिक वेरिएंट में कार की ताकत 20 हॉर्सपावर कम कर दी है, जबकि टॉर्क लगभग 40 एनएम कम कर दिया है। ऑटोमेटिक वेरिएंट में यूजर को 80 हॉर्सपावर की ताकत और 160 एनएम का टॉर्क मिलता है। 

कंपनी का दावा है कि कार के पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 19.5 किमी प्रति लीटर है। वहीं पेट्रोल के ऑटोमेटिक वेरिएंट का माइलेज 19.0 किमी प्रति लीटर है। जबकि डीजल मैन्युअल वेरिएंट का माइलेज 27.8 किमी प्रति लीटर और ऑटोमेटिक वेरिएंट का माइलेज 23.8 किमी प्रति लीटर है। हालांकि कंपनी ने टॉप वेरिएंट में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प नहीं दिया है। कार के टॉप वेरिएंट में 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्मट मिलता है। कार में डेटाइल रनिंग लाइट वाले लैम्प दिए गए हैं। वहीं कार में 15 इंच का एलॉय व्हील दिया गया है। इसके अतिरिक्त फ्रंट फॉग लैम्प, की लेस पुश स्टार्ट बटन, ऑटोमेटिक क्लाइमेंट कंट्रोल और रियर डीफॉगर भी दिया गया है।

खेल


बिज़नेस


/* */

लाइफस्टाइल


गैजेट्स


ऑटोमोबाइल


मनोरंजन