Breaking News

टेस्ला इलेक्ट्रिक सेमी ट्रक की बढ़ी रेंज, अब सिर्फ एक चार्ज में चलेगा इतना!

टेस्ला इलेक्ट्रिक सेमी ट्रक की बढ़ी रेंज, अब सिर्फ एक चार्ज में चलेगा इतना!

15-05-18 04:05 PM Author J2M Automobile desk

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक वाहनों में दुनिया का सबसे बड़ा नाम बन चुकी टेस्ला ने अपने नए इलेक्ट्रिक सेमी ट्रक की रेंज का खुलासा किया है। बतौर टेस्ला, यह ट्रक सिंगल चार्ज पर 966 किलोमीटर की दूरी तय करेगा। पिछले साल ट्रक लॉन्चिंग पर यह रेंज 805 किलोमीटर बताई गई थी और अब इसे अपडेट किया गया है।

टेस्ला का यह सेमी ट्रक 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड महज 20 सेकंड्स में पकड़ लेता है। यह स्पीड ट्रक तब भी पकड़ सकता है जब यह फुली लोडेड यानी 36,000 किलोग्राम भार से लैस हो। 

नया टेस्ला सेमी ट्रक दो वेरियंट्स में अवेलेबल होगा। एक वेरियंट 966 किलोमीटर की रेंज देगा तो वहीं दूसरा फुल चार्ज होने पर 483 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगा। हाई रेंज वाला वर्जन लगभग 1.20 करोड़ रुपये का होगा। वहीं लोअर रेंज वाले ट्रक की कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये होगी। अमेरिका में कई सुपरमार्केट कंपनियों ने पहले से ही इस ट्रक को रिजर्व कर लिया है। टेस्ला का ट्रक 2019 में बनेगा।

लॉन्ग रेंज और क्विक ऐक्सेलरेशन के साथ ही टेस्ला सेमी ट्रक में पहली बार सेमी ऑटोनॉमस ड्राइविंग जैसी तकनीक जोड़ी जाएगी। इसमें फास्ट चार्जिंग क्षमता भी होगी। टेस्ला इसकी चार्जिंग के लिए ऐसा स्पेशल चार्जर बनाएगी जो 30 मिनट में 650 किलोमीटर रेंज भर का चार्ज कर देगी। 

खेल


बिज़नेस


/* */

लाइफस्टाइल


गैजेट्स


ऑटोमोबाइल


मनोरंजन