Breaking News

जल्‍द भारत में आएगी BMW की स्‍पोर्ट्सकार M2

जल्‍द भारत में आएगी BMW की स्‍पोर्ट्सकार M2

16-05-18 06:05 PM Author J2M Automobile desk

नई दिल्ली। जर्मन लग्जरी और स्‍पोर्ट्सकार मेकर BMW कुछ ही महीनों के अंदर भारत में एक स्‍पोर्ट्सकार 'M2' लॉन्‍च करेगी। यह स्‍टॉक वर्जन से तेज होगी और हैंडलिंग और ब्रेकिंग जैसे एरियाज के मामले में इसकी परफॉर्मेंस काफी बेहतर होगी।

भारत में BMW M2 का मुख्‍य मुकाबला Audi TT RS से होगा जो कि एक स्‍पोर्ट्सकार है। M2 की शुरुआती कीमत 85 लाख (एक्‍स शोरूम- दिल्ली) हो सकती है। 

BMW इंडिया इस कार को जर्मनी से कंप्‍लीटली बिल्‍ट यूनिट (CBU) के तौर पर भारत में इंपोर्ट करेगी। फिलहाल, इसका लोकल असेंबली का कोई प्‍लान नहीं है। यही वजह है कि इसकी कीमत भी ज्‍यादा होगी। M2 टार्गेट बॉयर वे लोग होंगे जो कॉम्‍पैक्‍ट सिडान चाहते हैं। 

BMW M2 एक फोर सीटर कार है लेकिन इसमें सिर्फ दो दरवाजे हैं। इसका मतलब है कि जो लोग पीछे की सीट चाहते हैं, उन्‍हें वहां पहुंचने के लिए थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। ऐसे में इसे ज्‍यादातर दो सीटर के तौर पर इस्‍तेमाल किया जा सकता है। 

कार में 3 लीटर का 6 सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो ट्व‍िन टर्बोचार्जर्स के साथ आता है। यह कार 405 हार्सपावर और 550 Nm का पीक टोर्क जेनरेट करती है। भारतीय मार्केट के लिए कार में 7-स्‍पीड ड्यूल क्‍लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स दिया गया है। BMW जो M2 के साथ इंटरनैशनली 6-स्‍पीड मैनुअल गियरबॉक्‍स प्रोवाइड करती है, उसे भारत में ऑफर नहीं किया जाएगा। 

स्‍पीड की बात करें तो M2 4.2 सेकंड में 100Kph की रफ्तार से भागेगी और इसकी टॉप स्‍पीड 250Kmph होगी। यह परफॉर्मेंस फीगर कार को शक्तिशाली बनाता है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि रोज के लिए और कार ड्राइविंग के शौकीनों के लिए यह स्‍पोर्ट्सकार किसी गिफ्ट से कम नहीं है।

खेल


बिज़नेस


/* */

लाइफस्टाइल


गैजेट्स


ऑटोमोबाइल


मनोरंजन