Breaking News

BIG Breaking: कर्नाटक में जेडीएस को कबूल है कांग्रेस का समर्थन

BIG Breaking: कर्नाटक में जेडीएस को कबूल है कांग्रेस का समर्थन

15-05-18 04:05 PM Author J2M National Desk

नई दिल्ली।  कर्नाट विधानसभा चुनाव में बीजेपी भले ही सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है, लेकिन शाम होते-होते बीजेपी की जीत थोड़ी फीकी लग रही है। क्योंकि कर्नाटक कांग्रेस ने ऐसा दांव चला दिया है जिससे बीजेपी हक्का-बक्का रह गई है। 

जेडीएस ने कांग्रेस का समर्थन स्वीकार कर लिया है, अब से थोड़ी देर बाद दोनों पार्टी राज्यपाल से जा कर मिलेगी। 

कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन देने की घोषणा की है, जेडीएस फिलहाल कांग्रेस के प्रस्ताव पर विचार विमर्श कर रही है। इसके बाद दोनों पार्टियां राज्यपाल के पास जाकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। 

मंगलवार की दोपहर सिद्धारमैया के साथ बाहर से आए कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हमारी फोन पर देवगौड़ा और कुमारस्वामी के साथ बात हुई है और उन्होंने सैद्धांतिक समर्थन पर सहमति जताई है। 

कांग्रेस के नेता जी. परमेश्वर ने कहा है, 'हम जनादेश को स्वीकार करते हैं। उसके समक्ष नतमस्तक हैं। सरकार बनाने के लिए हमारे पास आंकड़े नहीं है। ऐसे में कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए जेडीएस को समर्थन देने की पेशकश की है।' 

कर्नाटक विधानसभा में कुल 224 सीटें हैं, जिनमें 222 पर मतदान हुआ है। ऐसे में बहुमत के लिए अभी 112 और बची 2 सीटों पर भी चुनाव होने पर 113 सीटों की दरकार होगी। अब तक रुझान और नतीजों में बीजेपी के पास 104, कांग्रेस के पास 78, जेडीएस के पास 37, बीएसपी के पास 1 और अन्य के पास 2 सीटें हैं।

खेल


बिज़नेस


/* */

लाइफस्टाइल


गैजेट्स


ऑटोमोबाइल


मनोरंजन