मिदनापूर: पीएम मोदी की रैली में गिरा पंडाल, 20 घायल

Breaking news

मिदनापूर: पीएम मोदी की रैली में गिरा पंडाल, 20 घायल

Author J2M National Desk    New Delhi, Delhi, India 73

नई दिल्ली।  प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के सोमवार को मिदनापुर रैली में पंडाल गिरने से करीब 20 लोग घायल हो गए। घायलो को अस्पताल पहुंचाकर प्राथमिक चिकित्सा  मुहैया कराई जा रही है। 

यह हादसा मोदी के भाषण के दौरान हुआ। इस दौरान पीएम मोदी घायलों को देखने अस्पताल भी पहुंचे। बताया जा रहा है कि मिट्टी गीली होने की वजह से यह हादसा हुआ। मेदिनीपुर​ में सुबह से रुक-रुक कर हल्की बारिश हो रही है। 

 

Several injured after a portion of tent in PM Narendra Modi’s rally in Midnapore collapsed during his speech today. PM later met the injured in hospital. #WestBengal pic.twitter.com/joSiEBKFoy

— ANI (@ANI) 16 July 2018

 

इससे पहले नरेंद्र मोदी ने रैली में कहा- "माटी और मानुष की बातें करने वालों की असलियत अब सामने आ गई है। ये लोग सिंडिकेट बनाकर आपको लूट रहे हैं। ये सिंडिकेट जबरन वसूली कर रहा है। किसानों का हक छीन रहा है। 

आज पश्चिम बंगाल का आम नागरिक सामान्य जीवन मुश्किल से जी रहा है। यहां पूजा भी मुश्किल में है। सिंडिकेट की मर्जी के बिना पश्चिम बंगाल में कुछ भी करना मुश्किल है। पश्चिम बंगाल की सरकार आपके लिए काम नहीं कर रही है।"

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर तंज़ कसते हुए कहा, "मैं ममता दीदी का बहुत आभारी हूं। आज मेरे स्वागत में उन्होंने हजारों झंडे और पोस्टर्स लगाए। मैं इसलिए भी उनका आभारी हूं, क्योंकि उन्होंने हाथ जोड़कर मेरा स्वागत किया।" मोदी के दौरे से ठीक पहले मेदिनीपुर शहर में तृणमूल कांग्रेस ने ममता बनर्जी के कई पोस्टर्स लगवाए। भाजपा का आरोप है कि ये पोस्टर्स, झंंडे और बैनर इसलिए लगवाए गए, जिससे भाजपा को ऐसा करने के लिए कोई जगह न मिल सके। तृणमूल ने आज यहां सभाएं भी रखीं, ताकि कम से कम लोग मोदी की रैली में पहुंचे। 

नरेंद्र मोदी ने कहा- "भाजपा की सरकार लोगों का जीवन आसान बनाने के लिए काम कर रही है। अभी हाल ही में हमारी सरकार ने एक ऐसा फैसला लिया है जो पश्चिम बंगाल के किसानों को भी बहुत बड़ी ताकत देने वाला है। हमने फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाया है। हम 22 हजार किसानों को अपग्रेड करने की दिशा में भी काम कर रहे हैं। हमारी सरकार किसानों की सरकार है।"

रैली के बाद, मोदी घायलों से मिलने मिदनापुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल गए और इलाज के संबंध में डॉक्टरों से बातचीत की। भाजपा के एक नेता ने कहा, "मोदीजी पांच से छह मिनट तक अस्पताल में थे। उन्होंने कुछ घायलों व डॉक्टरों से बातचीत की और उसके बाद हेलीकॉप्टर से दिल्ली के लिए वहां से रवाना हो गए।"

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ट्वीट कर कहा, "हम मिदनापुर रैली में घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। सरकार उनके इलाज के लिए सभी प्रकार की सहायता मुहैया करा रही है।"

© 2018. ALL RIGHTS RESERVED Just2minute Media pvt ltd