बीजेपी महिला विधायक के प्रवेश के बाद मंदिर को गंगाजल से धुलवाया, मूर्तियों का भी हुआ शुध्दीकरण

Breaking news

बीजेपी महिला विधायक के प्रवेश के बाद मंदिर को गंगाजल से धुलवाया, मूर्तियों का भी हुआ शुध्दीकरण

Author J2M National Desk    New Delhi 100

नई दिल्ली। मंदिर में महीलाओं को प्रवेश को लेकर देश में बहस छिड़ी हुई है वहीं इस बीच एक ऐसा मामला सामने आया है जो हैरान कर देने वाला है। 

दरअसल, उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में बीजेपी महिला विधायक के दर्शन के बाद मंदिर को गंगाजल से दोकर शुध्द किया गया। और मूर्ति को शुध्द करने के लिए इसे इलाहबाद भेजा गया। जिसके बाद मूर्ती की फिर स्थापना की गई और गांव में भंडारा किया गया।  

घटना राठ इलाके के मुस्करा खुर्द गांव का है यहां के मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर रोक है। लेकिन भाजपा विदायक मनीषा अनुरागी मंदिर दर्शन करने पहुंची थीं। मनीषा उस चबूतरे पर भी चढ़ीं जहां ऋषि तपस्या करते थे। जैसे ही गांव के लोगों को इस बात का पता चला तो वो आक्रोशित हो गए, क्योंकि इस मंदिर में महिला के प्रवेश करने पर मनाही है। इस मंदिर में महिलाएं बाहर ही दर्शन करती हैं। 

जैसे ही मनीषा मंदिर से निकलीं तो मंदिर को गंगाजल से धोया गया और मंदिर को शुद्ध करने के लिए इलाहाबाद भेज दिया गया। ANI को मंदिर के पंडित ने कहा- ''अभी तक इस मंदिर में कोई महिला नहीं आई था। उनको यहां आने की इजाजत नहीं है।''

वहीं MLA मनीषा अनुरागी ने कहा- ''मुझे नहीं पता था कि मंदिर में महिलाओं के आने पर रोक है. मुझे इस मान्यता के बारे में बिलकुल भी जानकारी नहीं थी। मेरे जाने के बाद मंदिर को गंगाजल से धुलवाया गया, मुझे इस बारे में भी नहीं पता था. गांव के लोगों का ऐसा करना महिलाओं के लिए अपमान की बात है। 

© 2018. ALL RIGHTS RESERVED Just2minute Media pvt ltd