जकार्ता एशियन गेम्स : कुराश में पिंकी को रजत, मालाप्रभा को कांस्य

Breaking news

जकार्ता एशियन गेम्स : कुराश में पिंकी को रजत, मालाप्रभा को कांस्य

Author J2M Sports    new delhi 71

जकार्ता। भारत की पिंकी बलहारा ने 18वें एशियाई खेलों की कुराश स्पर्धा के महिलाओं के 52 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीत लिया जबकि मालाप्रभा यलप्पा जाधव को 52 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में हारने के बाद कांस्य मिला। पारंपरिक मार्शल आर्ट के इस खेल में पिंकी बलहारा ने लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक मुकाबले में जगह बना ली जहां उनका सामना उज्बेकिस्तान की गुलनोर सुलेमानोवा से हुआ।

कुराश उज्बेकिस्तान का पारंपरिक मार्शल आर्ट्स खेल है और सुलेमानोवा ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए पिंकी को 10-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया। पिंकी को रजत से संतोष करना पड़ा। 19 साल की पिंकी ने राउंड 16 के मैच में ताइपे की चियावेन सोऊ को 5-0 से, क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया की कुसुमावर्दनी सुसांती को 3-0 से और सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान की ओसुलुव अब्दुमाजीदोवा को 3-0 से हराया था लेकिन फाइनल में उनकी चुनौती टूट गई। 

मालाप्रभा सेमीफाइनल तक पहुंची लेकिन उन्हें गुलनोर से 0-10 से हार का सामना करना पड़ा और उन्हें इस मुकाबले में कांस्य पदक मिला।पुरुषों के 66 किग्रा वर्ग में जतिन राउंड-16 में पराजित हो गए जबकि जैकी गहलोत राउंड 32 में बाहर हुए।

© 2018. ALL RIGHTS RESERVED Just2minute Media pvt ltd