Maruti Suzuki की Micro SUV अगले साल होगी लॉन्च

Breaking news

Maruti Suzuki की Micro SUV अगले साल होगी लॉन्च

Author j2m auto desk    new delhi 297

नई दिल्ली। भारतीय कार बजार में एसयूवी का मांग लगातार बढ़ रही है। इसे देखते हुए कार निर्माता कंपनियां अलग-अलग कार सेगमेंट के लिए एसयूवी जैसे मॉडल की कारें डिवेलप कर रही हैं। इसी कड़ी में Maruti Suzuki ने 2018 ऑटो-एक्सपो में Future-S कॉन्सेप्ट मॉडल वाली अपनी micro SUV प्रदर्शित की थी। मारुति की इस माइक्रो-एसयूवी का तभी से एसयूवी लवर्स को इंतजार है। अब इसकी लॉन्चिंग के बारे में खुलासा हो गया है।

हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट मॉडल वाली इस माइक्रो-एसयूवी का प्रॉडक्शन 2019 में शुरू होगा। इस शानदार कार को 2019 के फेस्टिव सीजन में लॉन्च किए जाने की संभावना है। हालांकि, मारुति के एंट्री लेवल सेगमेंट की इग्निस का डिजाइन कुछ हद तक एसयूवी से प्रेरित है, लेकिन इसकी तुलना में फ्यूचर-एस मॉडल काफी ज्यादा एसयूवी डीएन वाला होगा। यह माइक्रो-एसयूवी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के नीचे की जगह लेगी। 

मारुति अपनी माइक्रो-एसयूवी से इस सेगमेंट में पहले से मौजूद महिंद्रा केयूवी100 को टक्कर देगी। फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट मॉडल का वील बेस और उसकी लंबाई मारुति इग्निस के बराबर होगी। यह कार एसयूवी वाले कई फीचर्स से लैस होगी। इसे मारुति के लाइटवेट हार्टेक प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा। मारुति की इस माइक्रो-एसयूवी को पहले सिर्फ 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किए जाने की संभावना है।

यह माइक्रो-एसयूवी मारुति लाइनअप की किसी कार को रिप्लेस नहीं करेगी। इसे Celerio, Wagon R और Swift की लाइनअप में लॉन्च किया जाएगा। मारुति माइक्रो-एसयूवी की शुरुआती कीमत 5 लाख रुपये होने की संभावना है।

© 2018. ALL RIGHTS RESERVED Just2minute Media pvt ltd