Suzuki Jimny का 2019 में लॉन्च होने वाला मॉडल पेरिस मोटर शो में पेश

Breaking news

Suzuki Jimny का 2019 में लॉन्च होने वाला मॉडल पेरिस मोटर शो में पेश

Author j2m auto desk    new delhi 358

नई दिल्ली। सुजुकी ने नेक्स्ट जेनरेशन जिम्नी का यूरोप में बेचा जाने वाला मॉडल पेरिस मोटर शो में पेश कर दिया है। इसको 2019 से बेचा जाएगा और यह केवल एक ही 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में दस्तक देगी। यह इंजन जिम्नी के 1.3 लीटर इंजन को रिप्लेस करेगा। यह इंजन 101bhp का पावर और 96lb ft टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

कंपनी का दावा है कि यह एसयूवी 90mph की टॉप स्पीड पकड़ सकती है। सुजुकी जिम्नी का डीजल वर्जन अभी फिलहाल प्लान नहीं किया गया है। सुजुकी ने हाल ही अपने लाइनअप से डीजल आॅप्शन वाले वाहनों को कम कर दिया है। ऐसी खबरें हैं कि सुजुकी जिम्नी के नए मॉडल को लेकर लोगों में जबर्दस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।

जिम्नी में 5 स्पीड मैन्युअल और 4 स्पीड आॅटोमैटिक गियरबॉक्स आॅफर किए जाएंगे। यह पार्ट टाइम 4 वील ड्राइव सिस्टम के साथ आएगी जो कि इसके रियर वील्ज को पावर भेजेगा।

अपने पुराने मॉडल की ही तरह नई Jimny को भी लैडर फ्रेम चेसिस पर तैयार किया गया है। इसमें थ्री लिंक रिजिड ऐक्सल सस्पेंशन दिया जाएगा। यह फोर्थ जेनरेशन मॉडल है और इसे आॅफ रोड क्षमता और आॅन रोड परफॉर्मेंस जैसे फैक्टर्स को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। 

सुजुकी जिम्नी का ग्राउंट क्लियरेंस 210mm है। सिंपल बॉक्स शेप बॉडी, वर्टिकल ग्रिल और राउंड हेडलाइटों से यह लैस है। इसका डिजाइन काफी हद तक लेटेस्ट Mercedes-Benz G-Class से मिलता है। 

Jimny के इंटीरियर में 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ब्लूटूथ जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। सुरक्षा के लिहाज से इसमें इमर्जेंसी ब्रेकिंग, लेन डिपार्चर वॉर्निंग और ट्रैफिक साइन डिटेक्शन आदि फीचर्स दिए गए हैं। 

सुजुकी जिम्नी में दो फोल्डिंग रियर सीटें है जिनकी मदद से 377 लीटर का लगेज स्पेस बन जाता है जो कि पुरानी जिम्नी से 53 लीटर अधिक है। 15 इंच अलॉय वील्ज वाली 2019 Jimny की कीमत का खुलासा इसकी लॉन्चिंग पर ही किया जाएगा।

© 2018. ALL RIGHTS RESERVED Just2minute Media pvt ltd