अब श्रीलंका में बारिश से आफत, 9 लोगों की मौत

Breaking news

अब श्रीलंका में बारिश से आफत, 9 लोगों की मौत

Author J2M International    New Delhi 151

कोलंबो। श्रीलंका में भारी बारिश के चलते हुए विभिन्न हादसों में मरने वालों की संख्या बढ़कर मंगलवार को नौ हो गई। हजारों लोगों को अपने घर खाली पड़ने हैं। आपदा प्रबंधन केंद्र (डीएमसी) ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, डीएमसी के प्रवक्ता प्रदीप कोडिप्पिली ने कहा कि दक्षिण में कुछ क्षेत्रों में 100 मिलीलीटर से बारिश दर्ज की गई है, जबकि मंगलवार और बुधवार को अधिक बारिश होने की उम्मीद है।

शनिवार को बारिश शुरू होने के बाद से 48,000 से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं, जबकि 5,000 से ज्यादा परिवारों ने अपने घरों को खाली कर दिया है और 21 ने सुरक्षित आश्रय शिविरों में शरण ले रखी है। भारी बारिश के चलते प्रमुख जलाशयों के पानी बाहर निकालने के लिए गेट खोले जाने के कारण निचले इलाकों में रहने वाले लोगों से भी घरों को खाली करने का आग्रह किया गया। 

दक्षिण में कलुतुरा जिले में भूस्खलन की चेतावनी भी जारी की गई थी। कोडिप्पिली ने कहा कि सेना ने जोखिम वाले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाना शुरू कर दिया है। सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर सुमित अथपाथु ने कहा कि बाढ़ में फंसे लोगों की सहायता के लिए 1,200 अतिरिक्त सैनिकों को रख गया है।

गृह मामलों के मंत्री वाजिरा एबेवडर्ना ने कहा कि बचाव दल के साथ सरकार पके हुए भोजन, पेयजल, ड्राई राशन और दवाएं प्रदान करके प्रभावित लोगों को तत्काल राहत प्रदान कर रही है। मौसम विज्ञान विभाग ने अपने नवीनतम मौसम अपडेट में कहा कि आने वाले दो दिनों में भारी बारिश की आशंका है। उवा प्रांत में लगभग 100 मिलीमीटर की भारी बारिश होने की आशंका है। 

© 2018. ALL RIGHTS RESERVED Just2minute Media pvt ltd