विराट संभालेंगे कप्तानी, पंत अंदर, कार्तिक बाहर

Breaking news

विराट संभालेंगे कप्तानी, पंत अंदर, कार्तिक बाहर

Author J2M Sports    new delhi 33

  • चयनकर्ताओं ने कप्तान विराट कोहली को वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ वनडे सीरीज़ से विश्राम दिए जाने की अटकलों की हवा निकाली
  • साथ ही युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत को भी टीम में शामिल कर लिया है  
  • पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विकेटकीपर की भूमिका में रहेंगे जबकि पंत को एक बल्लेबाज़ के तौर पर मौका मिल सकता है

हैदराबाद। भारतीय चयनकर्ताओं ने नियमित कप्तान विराट कोहली को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज़ से विश्राम दिये जाने की अटकलों को सिरे से खारिज करते हुए उन्हें पहले दो वनडे के लिए कप्तान नियुक्त कर दिया है और साथ ही युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत को भी टीम में शामिल कर लिया है। 

विराट को एशिया कप से विश्राम दिया गया था जिसे भारत ने बांग्लादेश  को हराकर जीता था। एशिया कप में रोहित शर्मा ने भारत की कप्तानी संभाली थी। ऐसी अटकलें चल रही थीं कि आगामी आस्ट्रेलिया दौरे को देखते हुए विराट को वनडे सीरीज़ से आराम दिया जा सकता है लेकिन भारतीय चयनकर्ताओं ने गुरुवार को घोषित टीम में उन्हें कप्तानी सौंपी है।

पंत को टीम में शामिल किए जाने की चर्चा जोरों पर चल रही थी और चयनकर्ताओं ने उन्हें 14 सदस्यीय टीम में मौका दे दिया। पंत इस समय टेस्ट टीम में विकेटकीपर हैं। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विकेटकीपर की भूमिका में रहेंगे जबकि पंत को एक बल्लेबाज़ के तौर पर मौका मिल सकता है। 

भारतीय टीम में दो शीर्ष गेंदबाज़ों जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को विश्राम दिया गया है जबकि पंत की जगह बनाने के लिये एशिया कप टीम का हिस्सा रहे दिनेश कार्तिक को बाहर कर दिया गया है। एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहे दीपक चाहर और सिद्धार्थ कौल को भी बाहर किया गया है। ऑलराउंडर केदार जाधव और हार्दिक पांड्या अपनी चोटों से अब तक उबर नहीं पाये हैं इसलिये उनपर विचार नहीं किया गया।

जाधव तीसरे वनडे में टीम में लौट सकते हैं। कार्तिक को एशिया कप में निराशाजनक प्रदर्शन का नुकसान उठाना पड़ा और वह टीम से बाहर हो गए। बायें हाथ के तेज़ गेंदबाज़ खलील अहमद ने अपनी जगह बरकरार रखी है। टेस्ट टीम में खराब फार्म से गुजर रहे लोकेश राहुल को वनडे टीम में शामिल किया गया है। राहुल एशिया कप टीम का हिस्सा नहीं थे।


पहले दो वनडे के लिए घोषित टीम इस प्रकार है- 

विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा(उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाति रायुडू, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर और लोकेश राहुल।

© 2018. ALL RIGHTS RESERVED Just2minute Media pvt ltd