बीएसएफ की मिनी मैराथन 14 अक्टूबर को

Breaking news

बीएसएफ की मिनी मैराथन 14 अक्टूबर को

Author J2M Sports    new delhi 53

  • पांच किलोमीटर की मिनी मैराथन में सशस्त्र बलों के लगभग 3500 कर्मी हिस्सा लेंगे 
  • शहीदों की स्मृति में इस मिनी मैराथन का आयोजन किया जा रहा है
  • यह रेस नेशनल स्टेडियम से शुरू होगी और इंडिया गेट का एक चक्कर लगाने के बाद वापिस नेशनल स्टेडियम पर समाप्त होगी
  • इसमें सशस्त्र बलों के कर्मियों के अलावा आमजन भी हिस्सा ले सकते हैं 

नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) शहीदों की स्मृति में रविवार को यहां मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम से पांच किलोमीटर की मिनी मैराथन का आयोजन कर रहा है जिसमें सशस्त्र बलों के लगभग 3500 कर्मी हिस्सा लेंगे। 

बीएसएफ के महानिरीक्षक (प्रशिक्षण) इन्द्रद्युम्न शर्मा और डीआईजी (मुख्यालय) पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने गुरुवार को संवाददाताओं को यह जानकारी देते हुए बताया कि शहीदों की स्मृति में इस मिनी मैराथन का आयोजन किया जा रहा है जिसमें सशस्त्र बलों के कर्मियों के अलावा आमजन भी हिस्सा ले सकते हैं। 

बीएसएफ ने पिछले वर्ष शहीदों की स्मृति में 22 अक्टूबर को हाफ मैराथन का आयोजन किया था और उस मौके पर शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया था। इन्द्रद्युम्न ने बताया कि यह रेस नेशनल स्टेडियम से शुरू होगी और इंडिया गेट का एक चक्कर लगाने के बाद वापिस नेशनल स्टेडियम पर समाप्त होगी। 

इन्द्रद्युम्न ने बताया कि 21 अक्टूबर 1959 को इंडो-तिब्बतन सीमा पर सीआरपीएफ के 10 जवान चीनी हमले में शहीद हुए थे। उनकी स्मृति में 21 अक्टूबर का दिन ‘पुलिस शहीदी दिवस’ के रूप में मनाया जाता है और इस साल भी इसी दिन पुलिस बल देशभर में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करेंगे। 

राजधानी के चाणक्यपुरी क्षेत्र की पुलिस कालोनी में आईबी के तत्वाधान में पुलिसकर्मी परेड करेंगे और इन शहीदों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करेंगे।

© 2018. ALL RIGHTS RESERVED Just2minute Media pvt ltd