पृथ्वी शॉ की किसी से तुलना मत कीजिए: विराट

Breaking news

पृथ्वी शॉ की किसी से तुलना मत कीजिए: विराट

Author J2M Sports    new delhi 40

हैदराबाद। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने युवा ओपनर पृथ्वी शॉ को अद्भुत प्रतिभा बताते हुए कहा है कि उसकी किसी से तुलना नहीं की जानी चाहिए। विराट ने कहा, “इस खिलाड़ी में अद्भुत प्रतिभा है और इस बात को हम सभी ने देखा है। हम सभी मानते हैं कि उसे ऊंचे स्तर की क्रिकेट में खेलना चाहिए और वह अपने पहले मैच के प्रदर्शन को दोहरा सकता है। वह हमेशा सीखने को उत्सुक रहता है और उसके पास एक अच्छा दिमाग है।” पृथ्वी ने राजकोट में अपने पदार्पण टेस्ट में ऐतिहासिक शतक ठोका था। 

कप्तान ने मुंबई के इस युवा बल्लेबाज़ की भरपूर सराहना करते हुए कहा,“ वह परिस्थितियों को अच्छी तरह समझता है और हमें उसकी तुलना किसी अन्य खिलाड़ी से नहीं करनी चाहिए। हमें उसे ऐसी स्थिति में नहीं डालना चाहिए जहां वह किसी तरह का दबाव महसूस करे। उसे खुलकर खेलने देना चाहिए जहां वह क्रिकेट का मज़ा ले सके और एक अच्छे खिलाड़ी के रूप में तैयार हो सके।”

“ वह परिस्थितियों को अच्छी तरह समझता है और हमें उसकी तुलना किसी अन्य खिलाड़ी से नहीं करनी चाहिए। हमें उसे ऐसी स्थिति में नहीं डालना चाहिए जहां वह किसी तरह का दबाव महसूस करे। उसे खुलकर खेलने देना चाहिए जहां वह क्रिकेट का मज़ा ले सके और एक अच्छे खिलाड़ी के रूप में तैयार हो सके।” -विराट कोहली

पृथ्वी भारत ए टीम का लगातार सदस्य रहा है और उसने इस साल आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से लगातार ओपनिंग की थी। उसने अपनी कप्तानी में भारत काे 2018 के अंडर-19 विश्वकप में खिताबी जीत दिलाई थी। विराट ने कहा,“ ये परिस्थितियां एक बड़ा कारण है जहां उसने अपने खेल को सीखा है। भारत ए और इस तरह के अन्य मैचों में अंतरराष्ट्रीय परिस्थितियां होती हैं जो आगे चलकर सीनियर टीम के साथ खेलते हुए दिखाई देती हैं।”

 

© 2018. ALL RIGHTS RESERVED Just2minute Media pvt ltd