रेड डी हिमालया खिताब के करीब अर्दिंम साइकिया

Breaking news

रेड डी हिमालया खिताब के करीब अर्दिंम साइकिया

Author J2M Sports    new delhi 32

  • टीम पोलारिस के अर्दिंम साइकिया ने रेस के तीसरे दिन शुक्रवार का अंत 15 मिनट की मजबूत बढ़त के साथ किया
  • एक्सट्रीम मोटो कैटेगरी में टीम टीवीएस के आर. नटराज ने अपनी बढ़त को बनाए रखा है 
कारगिल। टीम पोलारिस के अर्दिंम साइकिया ने 20वें रेड डी हिमालया खिताब को अपने नाम करने की तरफ कदम बढ़ा लिए हैं। उन्होंने रेस के तीसरे दिन शुक्रवार का अंत 15 मिनट की मजबूत बढ़त के साथ किया। ग्रांड विटारा से रेस कर रहे कैप्टन एवीएस गिल शीर्ष स्थान पर रहने वाले अर्दिंम का पीछा कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी आगे आने के लिए लंबा सफर तय करना है। हरजी के हिमांशू अरोड़ा, गिल से सिर्फ 53 सेकेंड पीछे हैं। 
इस शानदार रैली के तीसरे दिन अभी तक की सबसे लंबी स्टेज मापी गई। चालकों ने वर्फ से ढके रास्तों को तय किया। चालकों ने शुरुआत कारगिल के सांकू से की थी और 4,496 मीटर की ऊंचाई पर बसे उम्बा ला तक पहुंचे। हिमालया मोटरस्पोटर्स के अध्यक्ष और इस रेस के आयोजक विजय परमार ने कहा, ‘‘पिछले 20 वर्षों में हमने वर्फ से ढके रास्तों के कारण कई स्टेज रद्द किए हैं। कई बार पूरी रेड को रद्द करना पड़ा था।’’
परमार ने कहा, ‘‘आज भी, काफी बर्फबारी हुई, लेकिन हमने पाया कि हम यह स्टेज कर सकते हैं। हम पूरी तो नहीं कर सके लेकिन हमने 54 किलोमीटर में से 30 किलोमीटर की दूरी को तय किया। चालकों को माइनस 11 डिग्री के तापमान को सहना पड़ा।’’ परमार ने कहा कि अर्दिंम अपनी लय में थे। उन्होंने कहा, ‘‘उनकी पोलारिस वर्फ के ऊपर आसानी से चल रही थी। इसी कारण वह रेस में डोमिनेट कर पाए। उनके पास अच्छी खासी बढ़त है और अगर उनकी कार पकड़ बनाए रखती है और वह अपनी बढ़त को बरकरार रखते हैं तो निश्चित ही वह रेड -2018 के विजेता होंगे।’’
टीम महिंद्र को हालांकि एक और खराब दिन का सामना करना पड़ा। टीम के दोनों सदस्य अमृतजीत घोष और फिलिपोस मथाई ने पंचर होने के कारण अपना महत्वपूर्ण समय खो दिया। यह दोनों पहले दिन के बाद बढ़त लिए हुए थे, लेकिन किस्मत के कारण इनका प्रदर्शन खराब होता चला गया।
एक्सट्रीम मोटो कैटेगरी में टीम टीवीएस के आर. नटराज ने अपनी बढ़त को बनाए रखा है। वह अपनी टीम के इमरान पाशा से 13.05 मिनट आगे हैं। एसडी विश्वास तीसरे स्थान पर कायम हैं वह पहले स्थान पर रहने वाले चालक से 9.15 मिनट पीछे हैं। परमार ने कहा, ‘‘नटराज इस रेड में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी बाइक की वर्फ और खराब रास्तों पर पकड़ काफी शानदार है। 
वहीं कश्मीर के अबरार बिन अयूब ने अल्पाइन कैटेगरी का खिताब अपने नाम कर लिया है। उन्होंने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी को 4.49 मिनट की बढ़त के साथ मात दी। अयूब हीरो इमपल्स के साथ रेस कर रहे थे। टीम टीवीएस के सयैद आसिफ अली जो एन-टोर्क स्कूटर चला रहे थे वह दूसरे स्थान पर रहे। 

© 2018. ALL RIGHTS RESERVED Just2minute Media pvt ltd