पैरा एशियन गेम्स : भारत को शतरंज, बैडमिंटन और एथलेटिक्स में 5 स्वर्ण

Breaking news

पैरा एशियन गेम्स : भारत को शतरंज, बैडमिंटन और एथलेटिक्स में 5 स्वर्ण

Author J2M Sports    new delhi 57

जकार्ता। भारत ने इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे पैरा एशियाई खेलों में शतरंज, बैडमिंटन और एथलेटिक्स मुकाबलों में शुक्रवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच स्वर्ण पदक जीत लिये हैं। भारत ने शतरंज में दो स्वर्ण, बैडमिंटन में एक स्वर्ण और पैरा एथलेटिक्स दो स्वर्ण हासिल किये। भारत की अब कुल पदक संख्या 13 स्वर्ण, 20 रजत और 30 कांस्य सहित कुल 63 पदक पहुंच गई है। 

शतरंज में भारत को किशन गांगुली ने व्यक्तिगत रैपिड 6-बी 2/ बी 3 पुरूष स्पर्धा में और जेनिथा एंटो ने महिला व्यक्तिगत रैपिड पी 1 स्पर्धा में स्वर्ण पदक दिलाया। जेनिथा का इन खेलों में यह तीसरा पदक है। उन्होंने इससे पहले व्यक्तिगत स्टैंडर्ड पी 1 स्पर्धा और महिला टीम स्टैंडर्ड पी 1 स्पर्धा में क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीते थे। भारत ने शतरंज में दो स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य सहित कुल पांच पदक जीत लिये हैं। 

पैरा एथलेटिक्स में भारत के पदक अभियान को आगे बढ़ाते हुए नीरज यादव ने भाला फेंक ऍफ़ 55 स्पर्धा में स्वर्ण और अमित बाल्यान ने रजत पदक जीता जबकि अमित कुमार पुरुष क्लब ऍफ़ 51 स्पर्धा में स्वर्ण और धर्मबीर ने रजत जीता। नीरज ने 29.84 मीटर का नया गेम्स रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण जीता। अमित ने 29.79 की थ्रो का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए रजत जीता। अमित ने क्लब स्पर्धा में 29.47 मीटर की थ्रो का नया रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण जीता जबकि धर्मबीर ने 24.81 मीटर की थ्रो के साथ रजत अपने नाम किया। 

दीपा मलिक ने डिस्कस थ्रो एफ 51/52/53 स्पर्धा में कांस्य पदक और निधि मिश्रा ने महिला डिस्कस थ्रो एफ 11 स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। भारत ने एथलेटिक्स में 7 स्वर्ण, 13 रजत और 16 कांस्य सहित 36 पदक जीत लिए हैं।

भारत को बैडमिंटन में पारूल परमार दलसुखभाई ने महिलाओं की सिंगल्स एस एल 3 स्पर्धा में स्वर्ण पदक दिलाया। भारत ने बैडमिंटन में एक स्वर्ण और 3 कांस्य पदक सहित कुल 4 पदक जीत लिये हैं। पारूल ने फाइनल में थाईलैंड की कामताम वांडी को लगातार गेमों में 21-9, 21-5 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

साइक्लिंग में गुरलाल सिंह ने पुरूषों की सी4 व्यक्तिगत परस्यूट 4000 मीटर स्पर्धा में भारत को कांस्य पदक दिलाया। 

© 2018. ALL RIGHTS RESERVED Just2minute Media pvt ltd