सुलतान जोहोर कप हॉकी टूर्नामेंट : ब्रिटेन से हार के बावजूद भारत फाइनल में

Breaking news

सुलतान जोहोर कप हॉकी टूर्नामेंट : ब्रिटेन से हार के बावजूद भारत फाइनल में

Author J2M Sports    new delhi 41

  • ब्रिटेन के हाथों शुक्रवार को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 2-3 से हारी 
  • यह लगातार चार मैच जीतने के बाद भारत की पहली हार है 

जोहोर बाहरू। भारतीय जूनियर हॉकी टीम ब्रिटेन के हाथों शुक्रवार को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 2-3 से हारने के बावजूद आठवें सुल्तान जोहोर कप हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई।भारत को लगातार चार मैच जीतने के बाद पहली हार का सामना करना पड़ा। भारत के पांच मैचों से 12 अंक रहे और उसने छह टीमों के टूर्नामेंट में शीर्ष स्थान हासिल किया। ब्रिटेन की पांच मैचों में यह तीसरी जीत रही और उसने 10 अंकों के साथ फाइनल में जगह बनाई। भारत और ब्रिटेन का 13 अक्टूबर को होने वाले फाइनल में मुकाबला होगा। 

मनदीप मोर की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने मुकाबले में तेज़ शुरूआत की और पांचवें ही मिनट में लगातार दो पेनल्टी कार्नर हासिल किये। विष्णुकांत सिंह ने दूसरे पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर भारत को आगे किया लेकिन गत उप विजेता ब्रिटेन ने अगले ही मिनट में कैमरून गोल्डन के शानदार मैदानी गोल से बराबरी हासिल कर ली।

दूसरे क्वार्टर में भारत ने दबाव बनाये रखा। एक पेनल्टी कार्नर चूकने के बाद शिवानंद लाकड़ा ने 20वें मिनट में ही दूसरे पेनल्टी कार्नर पर शानदार डिफलेक्शन से भारत को 2-1 से आगे कर दिया। तीसरा क्वार्टर पूरी तरह ब्रिटेन के नाम रहा और उसने भारतीय रक्षापंक्ति को लगातार दबाव में रखा।

भारतीय डिफेंडरों ने गलतियां कीं और ब्रिटेन को लगातार पेनल्टी कार्नर हासिल हुये। ब्रिटेन ने 39वें मिनट में स्टुअर्ट रशमेरे के गोल से बराबरी हासिल कर ली। मैच के 51वें मिनट में कप्तान एडवर्ड वे ने पेनल्टी कार्नर पर गोल दागा और टीम को 3-2 से आगे कर दिया। ब्रिटेन ने इसी स्कोर पर मैच अपने नाम किया। 

© 2018. ALL RIGHTS RESERVED Just2minute Media pvt ltd